जानिए अब तक का ICC World Cup 2023 प्वाइंट टेबल का हाल कौन कहा है कायम

ICC World Cup 2023 के विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर 2023 से हो चुकी है पहले मैच की शुरुआत में न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड के बीच में मैच खेला गया था जिसमें न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर के आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत अपनी जीत से की थी।

उसके बाद लगातार आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेले जा रहे हैं जिसमें भारत ने भी अपने पहले मैच में 8 अक्टूबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया को हरा करके अपने नाम भी दो पॉइंट कर लिये है वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान ने भी आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत से ही की है और अभी उसने पॉइंट टेबल में टॉप टू में जगह बनाई है। 

जानिए अब तक का ICC World Cup 2023 के प्वाइंट टेबल का हाल कौन कहा है कायम

ICC World Cup 2023 Point Table

New Zealand – आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के पॉइंट टेबल की बात करें तो न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को और दूसरे मैच में नीदरलैंड को हराकर के आईसीसी वर्ल्ड कप के पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर कायम है। 

Pakistan –  ICC World Cup 2023 में पाकिस्तान भी प्वाइंट टेबल में अभी दूसरे स्थान पर है पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को और श्रीलंका को हराकर के आप चार पॉइंट के साथ और +0.927 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं। 

South Africa – आईसीसी वर्ल्ड कप में नया रिकॉर्ड  साउथ अफ्रीका ने बनाया श्रीलंका के खिलाफ 428 रन 5 विकेट गवाकर बना दिए और मैच में जीत हासिल की और अब प्वाइंट टेबल में 3 स्थान पर है। 

India – ICC World Cup 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम +0.883 के NRR के साथ दो पॉइंट लेकर के पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के वनडे मैच में हराया था। 

इसे भी पढ़े : New Zealand vs Netherland Highlights :  न्यूज़ीलैंड ने नीदरलैंड को दिया 99 रनों का झटका प्वाइंट टेबल में टॉप में कायम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट टेबल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल के छठवें स्थान पर बांग्लादेश है जिसने अपने दो मैच में से एक मैच में जीत हासिल की है उसके बाद ऑस्ट्रेलिया है जिसे एक मैच में हार प्राप्त की है जिसका +0.883 NRR है आठवें स्थान पर श्रीलंका हैं।

जबकि 9वें और 10वें स्थान पर ICC World Cup 2023 की प्वाइंट टेबल में अफगानिस्तान और नीदरलैंड शामिल है अफगानिस्तान ने एक मैच में हार का सामना किया है जबकि नीदरलैंड ने दो मैच में हार का सामना किया है और नेट रन रेट – 1. 800 के साथ है। 

हम आपके साथ और भी ऐसे स्पोर्ट्स से जुडी जानकारी शेयर करें है और भी खेलों से जुडी जानकारी के लिए आप Tej News 24 के साथ Whatsapp Group से जुड़ सकते हैं  । 

संबंधित खबरें : 

Leave a comment