IAS Interview 2023 : आईएएस अधिकारी के द्वारा पूछें गए ऐसे सवाल घूम जायेगा माथा देखिए हर बार पूछे जानने वाले सवाल

IAS Interview 2023 : आईएएस अधिकारी के द्वारा पूछें गए ऐसे सवाल घूम जायेगा माथा देखिए हर बार पूछे जानने वाले सवाल, एक बार फिर हाजिर है कुछ IAS Interview 2023 के माइंड टेस्ट सवाल को लेकर जो आईएएस जैसे परीक्षा के समय आईएएस अधिकारी के द्वारा आपके दिमाग की सोचने की क्षमता कितनी है उसको परखने के लिए यह सवाल पूछते है। 

IAS Interview 2023 Questions

इस परीक्षा में कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जिन्हें सुन करके आप बहुत ही ज्यादा पैनिक हो जाते हैं और उन सवालों का जवाब देने की वजह आप सामने बैठे अधिकारियों से बहस करने लग जाते हैं कि किस प्रकार का सवाल है और आप हमारी इंसर्ट क्यों कर रहे हैं तो आज मैं आपको कुछ ऐसे ही सवाल दिखाने वाला हूं जिन्हें आईएएस इंटरव्यू 2023 में पूछा गया है ।

IAS Interview 2023
IAS Interview 2023

आईएएस इंटरव्यू के अजीब प्रकार के सवाल उड़ जायेंगे होश 

सवाल नंबर 1 – एक महिला उम्मीदवार से बोर्ड के मेंबर ने पूछा कि जब आप 18 साल की हुई तब आपको पता चला कि आपके मां एक वेश्या है तब आप क्या करोगी ? 

उमीदवार का जवाब – दोस्तो आपसे ऐसा कोई सवाल पूछे तो आप का भी दिमाग घूम जाएगा और आप भी गुस्से से लाल हो जाएंगे लेकिन उस महिला उम्मीदवार ने बहुत ही आसानी से जवाब दिया भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि मेरे पिता मेरे मां के पहले और आखिरी ग्राहक थे

सवाल नम्बर 2 – एक Unmarried महिला से पूछा गया की एक रात जब आप सो कर उठी तो आपको पता चला कि आप प्रेग्नेंट है तो आप क्या करेंगी ?

उमीदवार का जवाब – महिला कैंडिडेट ने बहुत ही शालीनता से जवाब दिया कि सर मैं सबसे पहले यह खुशखबरी अपने पति को बताऊंगी यह सुनकर बोर्ड मेम्बर खुश हो गए। 

सवाल नम्बर 3 – ऐसे ही बोर्ड मेंबर ने उम्मीदवार से पूछा क्या आप बुधवार शुक्रवार और शनिवार का नाम लिए बिना तीन लगातार पड़ने वाले दिनों के नाम ले सकते हैं ?

अब आप बताओ की यह सवाल पढ़कर आपके दिमाग में क्या विचार आया कमेंट करके जरुर बताए 

उमीदवार का जवाब – उम्मीदवार पहले तो कुछ समय तक शांत रहा उसके बाद उसने तुरंत ही जवाब दिया कि – कल आज और आने वाला कल हैं । जी हां दोस्तों आप इन दिनों के नाम ले सकते है। 

सवाल नम्बर 4 – अगर 2 एक कंपनी है और 3 भीड़ है तो 4 और 5 क्या होगा? 

उम्मीदवार का जवाब – इसका सही जवाब 9 होगा क्योंकि जब भी 4 और 5 को जोड़ेंगे तो उसका जोड़ 9 होता है 

दोस्तों अब एक ऐसा सवाल जो आपको हर एक इंटरव्यू में या तो एक 2 साल के बाद बार-बार पूछा जाता है बहुत सारे लोगों को इसका जवाब पता होता है और बहुत सारे लोगों को इसका जवाब नहीं होता है । इस सवाल का जवाब अगर आपको पता है और आपने इस सवाल का जवाब कितनी बार सुना है तो जरूर कमेंट में बताएं। 

सवाल नम्बर 5 – बोर्ड मेंबर के टेबल पर सेव कटे हुए थे और उन्हें को देख कर के बोर्ड मेंबर ने पूछा आधे सेब की तरह क्या दिखता है ?

Also Read : IAS Interview 2023 : क्या तुम शादी से पहले अपना दूध पिला सकती हो ? लड़की ने दिया करारा जवाब जानकर चौंक जाएंगे 

उम्मीदवार का जवाब – उम्मीदवार किसी दूसरी चीजों के बारे में सोचने लगा कि सेब की तरह क्या दिखता है। इसका सही उत्तर होता है कि कटा हुआ सेब का एक भाग दूसरा सेव दिखता है । 

सवाल नम्बर 6  –  बोर्ड मेम्बर ने उम्मीदवार से कहा एक हत्यारे को मौत की सजा सुनाई गई उसे तीन कमरे दिखाए गए 

कमरा नम्बर 1 – बहुत तेजी से पहले कमरे में आग लगी थी । 

कमरा नम्बर 2 – दूसरे कमरे में बहुत ही ज्यादा संख्या में बंदूक से लेस हत्यारे थे ।

कमरा नम्बर 3 – तीसरे कमरे में शेर है जो पिछले 3 सालों से कुछ नहीं खाया है उसे क्या चुनना चाहिए ?

दोस्तों इस प्रकार के सवाल सुनकर के आपके भी होश उड़ जाएंगे सोचने की जरूरत पड़ेगी।

उमीदवार का जवाब – उम्मीदवार ने कहा कमरा नंबर 3 जिसमें 3 साल से भूखा शेर है 3 साल से अगर कोई भूखा शेर है तो मर चुका होगा क्योंकि 3 साल तक भूखा कोई शेर जीवित नहीं रह सकता इसलिए वह कमरा नंबर 3 में जायेगा। 

इस आर्टिकल में बताए गए IAS Interview 2023 सभी सवाल के जवाब में से आपको किन सवालों के जवाब पहले से ही पता था कमेंट करके जरूर बताएं और भी ऐसे प्रश्नों के उत्तर अजीब  सवाल जाने के लिए आप हमसे Whatsapp Channel से जुड़ सकते हैं । 

Leave a comment