How to Earn Money Online : घर बैठे पेटीएम से रोज कमाए ₹500 बस एक काम करके

How to Earn Money Online : नमस्कार दोस्तों आज सब लोग चाहते हैं कि घर बैठे Online Paise Kaise Kamaye ताकि अगर आप एक स्टूडेंट है तो अपने पर्सनल खर्चे आराम से निकल जाएं। अगर आप भी Earn Money Online के बारे में जानना चाहते हैं की किस तरह से आप घर बैठे पेटीएम से काम करके रोज के ₹500 कमाना तो आज के इस लेख को अंतिम तक जरूर पढ़ना। 

Earn Money Online घर बैठे पैसे कैसे कमाए 

हम इस लेख में आपके लिए Paytm Se Daily Paise Kaise Kamaye in Hindi , घर बैठे पैसे कमाने के तरीके के बारे मे जानकारी को शेयर करने जा रहे हैं जिससे आप रोज के कम से कम ₹500 रूपये प्रति दिन आराम से कमा सकते है । इस ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके से सभी लोग कमा सकते है।

आप अपने पार्ट टाइम में भी एक्स्ट्रा पैसे पेटीएम से बना सकते है। लेकीन दोस्तों आप मेरे जैसे एक Student है तो आपके लिए यह जानकारी काफी Helpfull साबित होगी। पेटीएम से जिस प्रकार से रोक के ₹ 400 से ₹500 कैसे कमाता हूं। उसके बारे में आपको बताने वाले है। 

How to Earn Money Online
How to Earn Money Online

How to earn money from paytm?

जैसा की आपको पता है पेटीएम एक बहुत ही Trusted डिजीटल दुनिया मे पेमेंट लेन देन करने का साधन है। आज के समय में सभी दुकान जैसे शॉपिंग मॉल में या किसी भी किराना स्टोर, पेट्रोल पंप, छोटे पान की दूकान पर भी डिजीटल तरीके से पैसे की लेन देन किया जा रहा है। तो इसी का लाभ लेते हुए पैसे कमा सकते है। 

Paytm से रोज ₹500 कैसे कमाएं ? 

सभी लोग कैश न देकर के Online Payment देना और लेना पसन्द कर रहे हैं। डिजीटल तरीके से पेमेंट की लेन देन करने से कई फायदे आपको आज मिल जा रहा है। जब किसी भी दूकान पर समान लेने के बाद जब दूकानदार को 2 हज़ार की नोट देने पर दुकानदार पैसे वापस नहीं कर पाते थे लेकीन आज आप डिजीटल तरीके से उतना ही पैसे की लेन देन कर सकते है जितना का अपने शॉपिंग किया है। 

ऐसे ही डिजिटल लेनदेन करने के कई सारे बेनिफिट Digital Payment करने वाले यूजर को मिल रहा है डिजिटल पेमेंट करने से आपको कभी कभी अच्छे कैशबैक भी मिल जाता है। बढ़ते टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट की दुनिया में सभी चाहते है जो कुछ नया चल रहा है उसके बारे में जाने और उस Technology का इस्तेमाल करे। 

Also Read : Flipkart Sale में Realme के इन स्मार्टफोन पर आया भारी डिस्काउंट जिसमे 256GB स्टोरेज और 50MP कैमरा जानिये कीमत 

Paytm से रोज ₹500 कैसे कमाए? Paytm Daily 500 kaise Kamaye

एक डिजीटल सर्वे से पता चला है की आज भी भारत में केवल 40 प्रतिशत लोगो ही डिजिटल पेमेंट की लेन देन कर रहे है जिनके पास स्मार्टफोन है। जब की भारत में 75 प्रतिशत लोगो के पास एंड्रॉयड है। इसका मतलब की आज भी बहुत ही कम लोग डिजीटल तरीके से लेन देन कर रहे हैं। आपके आस पास या आपके Group में बीना Digital तरीके से लेन देन करने वाले ज़रूर मिल जाएंगे।

बस आपको ऐसे ही लोगो से कनेक्ट होना है जिससे आप रोज के ₹500 आराम से कमा सकते है । आपके आस पास जो लोग एंड्रॉयड का इस्तेमाल करते हैं अभी तक पेटीएम के बारे में नहीं जानते है और नाही Paytm का इस्तेमाल किए है बस आपको उनको पेटीएम चलाने उनके Paytm UPI आईडी बनाने में मदद करना है। 

जब कोई यूजर Digital Payment करना चाह रहा हो और उसके पास Paytm UPI आईडी ना हो तो आप अपने Paytm से पेटीएम ऐप को उसको रेफर करें। उस यूजर के मोबाइल फोन में आपके द्वारा भेजा गया लिंक के माध्यम से Paytm ऐप को डाउनलोड करें। 

घर बैठे Paytm से पैसे कैसे कमा सकते है ? 

पेटीएम से पैसे कमाने के लिए जब उस व्यक्ति के स्मार्टफोन में Paytm इंस्टाल हो जाय तो उसको पहली बार Paytm अकाउंट कैसे बनाएं? इसके बारे में आपको बताना है। इसके बाद आप पेटीएम के Benifit बताए ताकी वह यूजर डिजीटल लेन देन करने में Paytm का इस्तेमाल करें।

जब आप ऐसे ही लोगो को अपने लिंक से नए यूजर को Paytm प्रोफाइल बनाने में के लिए लिंक शेयर करते है और उनका मदद करते है जब वह यूजर पहली बार इस लिंक से पेटीएम ऐप इनस्टॉल करता है तो आपको ₹100 की Refer Income होती है। जब वह व्यक्ति पहली बार Paytm से Digital Payment करता है तब भी Paytm के तरफ़ से आपकों कुछ और पैसे Refer Bonus दिया जाता है।

Also Read : Flipkart Sale में Realme के इन स्मार्टफोन पर आया भारी डिस्काउंट जिसमे 256GB स्टोरेज और 50MP कैमरा जानिये कीमत 

ऐसे ही लोगो को Paytm प्रोफाइल पहली बार बनाने में मदद करे और उनको Paytm अपने Paytm Refer लिंक से अकाउंट बनाएं उसके बाद आप अगर रोज के 5 Paytm एकाउंट बनाते हैं तब भी ₹ 500 प्रतिदिन की आप घर बैठे Paytm से कमा सकते हो। जो की घर बैठे पैसे कमाने की आसन और आरामदायक तरीका है। ऐसे आप Paytm से कमाई कर सकते हो।

आपका कोई सुझाव है तो Comment में ज़रूर करें। हम आपके लिए और भी ऐसे Earn Money Online के बारे में जानकारी शेयर करते है अगर आपको डेली Earn Money Online चाहिए तो Whatsapp Channel से जुड़ जाएं। 

Leave a comment