Chingari App Se Paise Kaise Kamaye जानिए घर बैठे चिंगारी ऐप से पैसे कमाने के तरीके 

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye : नमस्कार दोस्तों हाजिर हूं आपके लिए एक बार फिर से आपके लिए घर बैठे पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानकारी लेकर के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं की किस तरह से आप Chingari App से पैसे कमा सकते है। 

Chingari App नाम तो सुना ही होगा अगर इसके बारे में नहीं जानते हैं तो तब भी कोई बात नहीं Chingari App क्या है? इसके बारे में जानकारी इसी लेख में आपको मिल जायेगा घर बैठे मोबाइल से आप पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां आपकों काफ़ी मदद मिलेगा लेकीन इसमें आपको 20 रूपये की इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी।  

Chingari App Kya Hota Hai? चिंगारी ऐप से क्या होता हैं?

आपकों पिछले कुछ समय की बात बताता हूं जब इंडिया गवरमेंट के द्वारा कुछ 42 चीनी ऐप को बंद किया गया था उसमे Tik Tok भी बैन हो गया था उस समय एक मात्र Tik Tok ही था जो Short Video के बहुत ही पापूलर था। जब भारत में चीनी ऐप को बैन किया गया उसके बाद भारत के बहुत से अपने कई Short Video ऐप आए। उसमे से एक Chingari App भी शामिल था जो Short Video के जाना जाता है। 

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye
Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

इस पर आप Short Video बना सकते है और नाम पैसा कमा सकते है। यह एक भारतीय ऐप है जिस पर आपको कई Local Language भी मिल जाएगा इसका आप इस्तेमाल कर सकते है। Chingari App अब तक 50 मिलियन से ज्यादा इंस्टॉल किया जा चुका है। और अच्छी रेटिंग में गुगल प्ले स्टोर पर अवेलिबल हैं। 

Also Read: Whatsapp Make Money : Whatsapp से अब घर बैठे रोज के 500 रुपए आसानी से कमाए जानिए क्या है तरीका 

चिंगारी ऐप से पैसे कमाएं पैसे?

अगर आप चिंगारी एप्लीकेशन से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले चिंगारी एप्लीकेशन Chingari App पर एक अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

  • चिंगारी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें उसके बाद ओपन करें ।
  • अब आपको मोबाइल नंबर डालने का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करें ।
  • मोबाइल नंबर इंटर करें और एक ओटीपी ( One Time Password ) आ जाएगा 
  • उसको ओटीपी का भरे और अब आपका चिंगारी एप्लीकेशन में लॉगिन हो जाएंगे ।
  • इसके बाद आप सेटिंग में जाकर के आपने प्रोफाइल को कस्टमाइज करें जैसे की नाम , डेट ऑफ बर्थ , ईमेल आईडी,  जैसे जरूरी चीज को चेंज कर सकते हैं । 

इसके साथ ही आप अपने  User Id में बदलाव कर ले क्योंकि Chingari App पर एकाउंट बनाने पर आपका नाम से अकाउंट नाम बनने का ऑप्शन नहीं होता है। उसके बाद आपका Chingari App सक्सेजफुल बन के तैयार हो जायेगा।

चिंगारी ऐप से पैसे कमाने के तरीके क्या है? 

चिंगारी एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं मैं आपको सभी तरीके के बारे में नीचे बताता हूं जिन्हें आप बहुत आसान से कर पाएंगे। 

Chingari Wallet Acctive

चिंगारी ऐप में Gari Wallet Acctive करना होता हैं जिससे आपको पैसे मिलते हैं। इसको ऐक्टिव करते समय Gari Pin को बनाए ताकी आप जीतने पैसे कमाओ उसको बाद में अपने बैंक खाता में विड्रोल कर सको।

Chinagri Video

अगर अब वीडियो क्रिएटर है अगर आपको शॉट वीडियो पसंद है बनाना और चिंगारी जैसे शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन पर आप अपनी वीडियो को पब्लिक करते हैं तो वहां पर आपको Video के Views के अनुसार Coin मिलता है।

Refer Earn Money Chingari App

हर एप्लीकेशन की तरह चिंगारी एप्लीकेशन पर भी को रेफर करने के पैसे मिलते हैं आप अपना इनवाइट कोड किसी दूसरे के साथ में शेयर करते हैं और वह यूजर अपने एकाउंट में Invite Code इस्तेमाल करता है तो आपको कमाई होगी। 

Chingari Video Watch

चिंगारी एप्लीकेशन पर अगर आप कोई भी वीडियो को देखते हैं Chingari अकाउंट क्रिएट करने के बाद और अपना Gari अकाउंट बनाने के बाद तो आपको Point मिलते हैं जिनको आप पैसे में कन्वर्ट करके अपने बैंक में Withdrow कर सकते हो। 

इस तरीके से आप चिंगारी एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं हालांकि और चिंगारी एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के तरीके हैं इसके लिए आपको अपना Gari Wallet Acctive करना होगा। इसके बाद ही आप पैसे कमा सकते है।

Conclusion

साथियों इस आर्टिकल में मैंने आपको Chingari App Se Paise Kaise Kamaye चिंगारी ऐप से पैसे कमाएं इसके बारे में बताया है। ताकी आप भी अपने Short Video ऐप से Video बना कर विडियो देख के पैसे कमा सकते है। 

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो अपने दोस्तों को शेयर Share करे और भी पैसे कमाने के बारे में जानने के लिए Whatsapp Channel से जुड़ जाएं । 

Leave a comment