Avatar 2 Hollywood Movies के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जानकर उड़ जायेंगे होश जानिए कितना हुआ इस हॉलीवुड फिल्म की कमाई 

Avatar 2 Hollywood Movies : अवतार 2  ने अपने कमाई से तोड़ दिया कई सारे Record जानिए अब तक की कमाई , क्या आपने अभी तक Avatar 2 देखा की नहीं देखा तो अगर नही देखा है अब आप जरुर देखेंगे Avatar 2 मूवी को Release हो चुकी है जिसके बारे में आज के इस लेख में Avatar 2 Worldwide Box Office Collaction in Rupees के बारे में जानने वाले हैं।

जी हां दोस्तों ज़रूर देखना Avatar 2 अब 13 सालों के बाद रिलीज हो चुकी है। अपने रिलीज होने के बाद ऐसे ऐसे कई सारे रिकॉर्ड तोड़ते आगे बढ़ गई है जिससे अब कोई भी फिल्म इंडस्ट्री के सालों सालों तक तोड़ नहीं सकती है।

Avatar 2 Hollywood Movies Budget 

दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार है यह फिल्म 13 साल के साथ अपने Avatar Movie के दूसरे अध्याय Avatar 2 को रिलीज किया जिसकी कहानी 3D Video क्वॉलिटी के वजह से और भी प्रचलन में आ गई है । जिसे लोग देखने के लिए बेचैन हो चुके हैं जिसके दिल और दिमाग पर अवतार 2 फिल्म बस गई है । इससे ज्यादा तब आप हिल जाएंगे जब अवतार 2 के वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में जानेंगे। 

Avatar 2 Hollywood Movies
Avatar 2 Hollywood Movies

आइए जानते हैं Avatar 2 के रिलीज होने के बाद की कमाई जो दुनियां मे सबसे मंहगे बनाई जानी वाली फिल्मों में शुमार हो गई है और अब तो तो अपने Avatar 2 के बनने के लागत हो क्रॉस कर चुकी है। दुनिया की सबसे महंगी अवतार के पहले अध्याय की फिल्म थी लेकिन अब उसका Record उसकी के दूसरे रिकॉर्ड में तोड़ा गया है और अवतार 2 को बनाने में 2000 करोड़ रुपए का लागत लगाया गया है। 

Avatar 2 Box Office Collaction 2023

जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह फिल्म किस लेवल की बनाई गई होगी इस फिल्म में इतनी हाई क्वालिटी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसे देखने के बाद आप मगन हो जाएंगे।हॉलीवुड की यह सबसे महंगी फिल्म में शुमार हो चुकी है हॉलीवुड एक्सपोर्ट का मानना है कि यह फिल्म अमेरिका और कनाडा में 14 सौ करोड़ रुपए की कमाई कुछ ही दिनों में कर लेगी। 

इसके बाद चीन में ₹800 करोड़ अकेले कमाई करने वाली यह Avatar 2 Hollywood Movies साबित होने वाली। हॉलीवुड एक्सपोर्ट का मानना है कि अफीम दुनिया भर में 3000 करोड़ से ज्यादा कमाई करेगी एक हफ्ते में करेगे हॉलीवुड एक्सपोर्ट के अनुसार Avatar 2 दो से तीन हफ्तों में अपने कमाई को रिकवर कर लेगी अमेरिका कनाडा और चीन में कर लेगी। इस प्रकार से न्यूज समाने आया जो अब सही साबित हो चुका है। 

Avatar 2 Box Office Collections In India

Avatar 2 Hollywood Movies फिल्म भले ही हॉलीवुड की फिल्म हो लेकिन भारत में भी इस फिल्म की चर्चाएं काफी है जबकि भारत की कोई भी फिल्म आती है तो आज के समय में बहिष्कार हो रही है लेकिन यह अंग्रेजी फिल्म अवतार 2 आने के बाद गुरुवार से पहले हैं चार लाख टिकट एडवांस में बुकिंग हो चुकी है जिसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह फिल्म कितनी ज्यादा चलाई जा रही है।

भारत में चलाने के लिए अवतार 2 को पांच अलग-अलग भाषाओं में डबिंग किया गया है जो हिंदी , तमिल , तेलुगू , मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया गया था इस फिल्म को भारत में 3800 स्क्रीन पर रोज 17 हज़ार बार दिखाए जा रहे हैं।  

अवतार 2 रिव्यू जानिए खास क्यों हैं

Avatar 2 को बनने में 2000 करोड रुपए की लागत आई है क्योंकि इस फिल्म में हाई क्वालिटी टेक्नोलॉजी और सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है इस Hollywood Movies Avatar 2 में पानी के निचले हिस्से के रहस्य को दिखाया गया है जो बहुत ही अलग अलग तरीके के है इसमें आपको आने वाले भविष्य के टेक्नोलॉजी को दिखाया गया है।

Tej News 24 के साथ और भी ऐसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ऑटोमोबाइल मनोरंजन और खेल खुद से जुडी जानकारी पड़ने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करे ।

Avatar 2 Hollywood Movies को बनाने में कितना खर्च किया गया है? 

Avatar 2 को बनाने में ₹2000 की खर्च किया गया है। 

अवतार 2 को कब रिलीज़ किया गया था ?

दुनिया की सबसे महंगी फिल्म अवतार 2 को 16 दिसंबर 2022 को रिलीज़ किया गया है।

2 thoughts on “Avatar 2 Hollywood Movies के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जानकर उड़ जायेंगे होश जानिए कितना हुआ इस हॉलीवुड फिल्म की कमाई ”

Leave a comment