Afghanistan vs England Highlights Match : इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान का जादू कायम अफ़गानिस्तान को मिली जीत 

Afghanistan vs England Highlights Match : इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान का जादू कायम अफ़गानिस्तान को मिली जीत , अफ़गानिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी पहली जीत प्राप्त की है । रशीद खान के जादू ने बहुत ही कमाल कर दिया केवल राशिद खान ने 3 विकेट चटकाए और अफ़गानिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करा दी। 

Afghanistan vs England Highlights Match
Afghanistan vs England Highlights Match

Afghanistan vs England Highlights Match

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के मैच नंबर 13 में अफ़गानिस्तान ने इंग्लैंड ( Afghanistan vs England ) को हराकर के हिस्ट्री बना दी है  इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर अफ़गानिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए कहा उसके बाद अफ़गानिस्तान अपनी पहली जीत के इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके स्कोर बोर्ड पर रन लगाना चाहते थे ।

अफगानिस्तान के ओपनर रहमान गुरबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन बल्लेबाज़ी में दिखाए और 57 गेंद में 8 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 88 रन बनाए वही दूसरा ओपनर 27 बनाए और आउट हो गए । उसके बाद 122 रन पर लगातार 2 विकेट का नुकसान हुआ और विकेटकीपर Ikram Alikhil ने अर्धशतक बनाया और टोटल स्कोर 284 पर रह गया। 

Also Read : India vs Afghanistan Highlights: भारत को मिली दूसरी जीत, पॉइंट टेबल में पकिस्तान को दिया टक्कर

England Vs Afghanistan Highlights Match

इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी की बहुत ही धीमी शुरुआत हुई और 3 रन पर पहला विकेट अफगानिस्तान को हासिल हो गया उसके बाद इंग्लैंड के 32 रन के स्कोर पर जे रूट का विकेट जल्द अफगानिस्तान को मिला इंग्लैंड की तरफ से केवल हैरी ब्रुक ने अर्धशतक बनाया और बाकी खिलाड़ियों को अफगानिस्तान ने सेट भी होने नही दिया । 

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए और नवीन उल हक़ को एक विकेट प्राप्त हुआ अफगानिस्तान ने आखिरी में इंग्लैंड को 215 रन पर आल आउट कर दिया और 69 रन से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पहली जीत प्राप्त की अब वह प्वाइंट टेबल में 6th नंबर पर है। 

हम आपके साथ ऐसे ही क्रिकेट मनोरंजन से जुड़ी जानकारी शेयर करते है ताजा खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ व्हाट्सएप चैनल से जरुर जुड़ जाए 

Leave a comment