India vs Afghanistan Highlights: भारत को मिली दूसरी जीत, पॉइंट टेबल में पकिस्तान को दिया टक्कर

India vs Afghanistan Highlight : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का मैच नंबर 9 भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी दूसरी जीत हासिल की और प्वाइंट टेबल में भी पाकिस्तान को टक्कर दिया है तो चलिए आपको India vs Afghanistan Highlights के बारे में बताते हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सबको नवीन उल हक और विराट कोहली का एक दूसरे के आमने-सामने पर काफी चर्चा तेज थी। 

India vs Afghanistan Highlights Match

अफ़ग़ानिस्तान ने पहले टॉस जीत करके बल्लेबाजी करने का फैसला किया अफ़ग़ानिस्तान के गुरबाज 21 रन और जरदान ने 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। उसके बाद कप्तान शहीदी ने 80 रन की बेहतरीन पारी खेली और उनके साथ ए उमरजाई ने भी 69 गेंद में दो चौके और चार चक्के की सहायता से 62 रन बनाएं। 

India vs Afghanistan Highlights
India vs Afghanistan Highlights

उसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाजो की लगातर विकेट गए जोकि की कुछ ही रन अपने टीम के लिए जोड़ पाए वही भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर के चार विकेट हासिल किए उसके बाद हार्दिक पांडेय ने 2 विकेट चटकाए और अफ़गानिस्तान को 272 – 8 विकेट पर रोक दिया। उसके बाद अफगानिस्तान के लोगो के चेहरों पर ख़ुशी साफ़ झलक रही थी और इंडिया के लोगो के चेहरों पर टेंशन।

भारत को मिली दूसरी जीत

भारत ने बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी शुरू की भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 84 गेंद खेलकर 131 रन बनाएं और अपने नाम आईसीसी वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतक बनाने का रिकार्ड बनाया उसके बाद 16 चौके और 5 छक्के लगाते ही उन्होंने सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का भी रिकॉर्ड बनाया। 

Also Read : SL vs Pak Highlights : एक ही मैच में आए 4 शतक पाकिस्तान ने श्रीलंका की डंका बजाई और जीत लिया मैच

भारत ने ईशान किशन का 156 रन पर विकेट खो दिया तब तक ईशान किसान 44 रन बना चुके थे इसके बाद रोहित शर्मा का विकेट गिरा और विराट कोहली मैदान पर आ गए सबको विराट का इंतजार था नवीन उल हक के सामने लेकीन विराट और नवीन में ऐसा कुछ नही हुआ है, कोहली ने 56 रनो की नॉट आउट पारी खेली वही श्रेयश ने 25 रन बनाए और भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज कराई। 

क्रिकेट से जुड़ी हर एक ताजा खबरें पढ़ने के लिए Whatsapp Group पर फॉलो जरुर करें धन्यवाद 

Leave a comment