Explurger App Kaise Use Karen : जानिए कैसे इस्तेमाल करते है सोनू सूद का एक्सप्लगर ऐप क्या है बेनिफिट 

Explurger App Kaise Use Karen : आज के इस लेख में हम बात करने वाले है सोनू सूद के द्वारा लॉन्च किए गए एक बिल्कुल नया भारतीय सोशल मीडिया ऐप जिसका नाम Explurger: New Age Social App हैं। 

मैं सोनू सूद जी के द्वारा किए गए हर एक कार्य को बहुत ही सही मानता हूं और आज अगर सोनू सूद ने एक ऐप को लॉन्च किया हैं तो हमे खुशी है बताते हुए आपको की Explurger App एक बिल्कुल ही नया Social Media ऐप है और भारतीय एप्लिकेशन हैं। जिसका इस्तेमाल आपकों करना चाहिए।

अभिनेता सोनू सूद जी के द्वारा ExplurgerApp नाम का एक Social Media App लांच किया गया जो बिल्कुल नया हैं बहुत से यूजर को इसके बारे में नहीं पता होगा क्योंकि Explurger बिल्कुल नया है तो हर यूज़र सही से इस्तेमाल नही कर सकते है। लेकीन आज के इस लेख मे कुछ Point को जानेंगे।  

Explurger App Kaise Use Karen
Explurger App Kaise Use Karen

Explurger App Kya Hai in Hindi? एक्सप्लर्जर ऐप क्या हैं? Explurger app profile kaise banaye? एक्सप्लर्जर ऐप प्रोफाईल कैसे बनाएं, explurger app use kaise karen? एक्सप्लर्ज ऐप का इस्तेमाल कैसे करें? Explurger App पर प्रोफाइल कैसे बदलें? How to Change Explurger Profile Pictures

तो चलिए शुरू करते है और जानते है Explurger ऐप के बारे अगर आप आखरी तक लेख पढ़ते है तो विश्वाश हैं इसके बारे में कंपलीट जानकारी मिलेगे। 

Explurger App Kya Hai in Hindi? एक्सप्लर्जर ऐप क्या हैं?

Explurger App एक भारतीय एप्लीकेशन में जो अभिनेता सोनू सूद और उनके दोस्त जातिन भाटिया द्वारा लांच किया गया है यह भारत का अपना सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जहां पर आप टाइम स्पेंड करने के भी रिवार्ड कमा सकते हो। 

हम दुसरे देशों के Social Media ऐप का इस्तेमाल करते है जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक और नई सारे ऐप लेकीन Explurger एक स्वदेशी ऐप हैं। यहां पर भी आपको अपने फ़ोटो, विडियो और चैट  शेयर करने होते हैं।

इस ऐप की सबसे खाश बात है की अगर आप बस इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं विडियो दिखने मे करते हैं तो जितना टाइम स्पेंड करेगे उतना रिवॉर्ड कमा सकते है। 

Also Read : Whatsapp Make Money : Whatsapp से अब घर बैठे रोज के 500 रुपए आसानी से कमाए जानिए क्या है तरीका 

Explurger App Profile Kaise Banaye? एक्सप्लर्जर ऐप प्रोफाईल कैसे बनाएं?

Explurger का इस्तेमाल करने के लिए आपको Explurger पर अपना प्रोफाइल बनना पड़ता है उसके बाद आपको इसको Use कर सकते है नीचे आपको Explurger Profile Create Kaise Kare? इसके बारे में स्टेप टू स्टेप बता रहे हैं आप ध्यान से पढ़े।

  • Explurger का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस
  • एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा।
  • अब तक यह ऐप गुगल प्ले स्टोर पर 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है।
  • जैसे Explurger एप्लीकेशन को आप खोलेंगे आपको मोबाइल नंबर फेसबुक और गूगल से लॉगिन करने का विकल्प दिखाई देगा।
  • लेकीन जब नया Explurger प्रोफाइल बनाते हैं तो Singup करना होता हैं
  • इसके लिए नीचे Singup पर क्लिक कीजिए और मोबाईल या Email ID डाल दीजिए।
  • उसके बाद आपको अपना नाम डाल देना है उसके बाद नया पेज पर जन्मतिथि और Gender को सिलेक्ट करें।
  • अब आपको अपना एक 6 से 15 अंक का Storge Password बना लेना है।

आपने जो मोबाइल नंबर का इस्तेमाल प्रोफाइल बनाने में कर रहे हैं उस पर एक ओटीपी आएगा OTP डाल करके सबमिट करें आपकी प्रोफाइल कंप्लीट बन जाएगी। इस तरीके से आप Explurger पर अपनी प्रोफाइल को क्रिएट कर सकते हैं। 

Explurger app use kaise karen? एक्सप्लर्ज ऐप का इस्तेमाल कैसे करें? 

अब मैं आपको पॉइंट टू पॉइंट Explurger app  के फिचर्स और इसका इस्तेमाल किस प्रकार से आप कर पाएंगे इसके बारे में बताता हूं। 

  • सबसे आप जब Explurger App  को सिग्नअप करके ओपन करेंगे तो आपको सोनू सूद सर और उनके दोस्त जितिन भाटिया का प्रोफाइल देखने को मिलेगा फॉलो जरूर कर ले। 
  • पहले आपको Explurger App के Suggested Profile होम पेज पर पहले ही मिल जाता है आप जिसको मन फॉलो कर सकते है।
  • नीचे आपको 5 मेनू बटन देखने को मिलेगा Home पर क्लीक रहेंगे तो दुसरे एकाउंट के Profile, Video, Thought देख पाएंगे।
  • उसके बाद Trending का ऑप्शन जहां पर क्लिक करके आप Explurger App के Trending देख सकते हो।
  • इसके बाद Create का ऑप्शन देखने को मिलेगा जहा से आप अपना फ़ोटो विडियो और स्क्रीनशॉट में दिख रहें कार्यों को कर सकते है।
  • उसके बाद Rewords का विकल्प दिखाई देगा जहां पर आप क्लिक करेंगे तो आपके द्वारा रिवार्ड्स दिखाए देगे वहा से आप कितने रिवार्ड्स कमाए है आप देख पाएंगे।
  • अब राइट साइड में आपको Notification का भी ऑप्शन दिया गया हैं जहा से आप Explurger App के नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। 
  • ऊपर आपको टॉप साइड में एक Chat का विकल्प दिखाई देगा जहां पर आप क्लिक करेंगे तो आपको चैट सेक्शन ओपन हो जाएगा।
  • इसके माध्यम से आप अपने दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं और जो भी रिक्वेस्ट फ्रेंड में रहेंगे उनको Request Friend से आप एसेप्ट भी कर सकते हैं।
  • उसके बाद आप आपको Left Side में तीन लाइन दिखाए देते है जहां से आप अपने फॉलोवर्स, रिवार्ड्स, पोस्ट, विडियो व्यूज भी देख सकते है। 
  • नीचे वहीं आपको सेटिंग देखने को मिलेगा जहां से आप अपने Explurger App के एकाउंट Deactive, Dark Theam, Change Password कर सकते है।

Also Read : How to Earn Money Online : घर बैठे पेटीएम से रोज कमाए ₹500 बस एक काम करके

Explurger App पर प्रोफाइल कैसे बदलें? How to Change Explurger Profile Pictures?

जब पहली बार हम प्रोफाइल बनाते हैं या फिर आपने पहले से ही Explurger App की  प्रोफाइल बना रखा है । आपको पता नहीं है कि प्रोफाइल कैसे चेंज करते हैं अब आपको बताता हूं किस प्रकार से आप अपनी प्रोफाइल में फोटो कोई बदलाव कर सकते हैं 

  • इसके लिए ऊपर में आपको तीन लाइन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें ।
  • अब प्रोफाइल बटन दिखाई देगा View Profile पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपको Edit Profile पर क्लिक करना है।
  • अब प्रोफाइल बदलने के लिए कैमरे के आइकन पर क्लिक कीजिए और गैलेरी से फ़ोटो सिलेक्ट कीजिए सेव पर क्लिक कीजिए आपका प्रोफाइल सेट हो जाएगा।

वही Cover Photo लगाने का ऑप्शन है कैमरे पर क्लिक कीजिए और फ़ोटो को सिलेक्ट कीजिए उसके बाद सेव कर ले।

Explurger App se Paise Kaise Kamaye? एक्सप्लर्जर ऐप से पैसे कैसे कमाएं?

Explurger App se paise kamane ke tarike ?  एक्सप्लर्जर ऐप से पैसे कैसे कमाएं? इसके बारे में बहुत लोग सर्च करते है। वह सोचते हैं ही Explurger ऐप पर फ्री में पैसे मिलते हैं लेकीन ऐसा नहीं है दोस्तो यहां पर आपको Reword मिलते है। जब पहली बार आप प्रोफाइल को लॉगिन करेगे तो आपको 8100 को रिवॉर्ड मिलेगा। 

Explurger App पर कई रिवॉर्ड ग्रुप भी शामिल है आपके पोस्ट करने विडियो दिखने के रिवॉर्ड मिलते हैं। यह पर आपके लोकेशन के रिवॉर्ड मिलते हैं। अपने रिवॉर्ड के अनुसर आप नए रैंक पा सकते है। Explurger App में 5 लेवल है आपको आपके रिवॉर्ड के अनुसर मिलते हैं।

जल्द ही इसपर Spin करके रिवॉर्ड लेने का ऑप्शन Explurger यूजर को मिलने वाला है। लीडर बोर्ड का ऑप्शन भी जल्द ही Explurger App पर आने वाला है। 

Leave a comment